Business

LightBlog

Breaking

LightBlog

Tuesday 6 December 2016

अमेज़न ने वैश्विक स्टार्टअप प्रोग्राम लांचपैड शुरू किया

आनॅलाइन मार्केट प्लेस अमेज़न ने अपने वैश्विक स्टार्टअप प्रोग्राम 'लांचपैड' को भारत में शुरू किया. इस ऑनलाइन पोर्टल की विशेषता यह है की इस पर विभिन्न स्टार्टअप्स के 400 उत्पादों का मौजूद होना है जिसमें 25 भारतीय स्टार्टअप भी शामिल हैं. इस कार्यक्रम से भारतीय स्टार्टअप को अपने उत्पादों को विदेशों में बेचने के लिए मदद मिलेगी.
अमेज़न लांचपैड अब सात क्षेत्रों में उपलब्ध है. अमेजन ने इस साझेदारी की घोषणा करते हुये कहा कि इस कार्यक्रम का लक्ष्य भारत के स्टार्ट-अप समुदाय की मदद करना और सरकार की स्टार्ट-अप इंडिया पहल को समर्थन देना है.
अमेजन लॉन्चपैड भारतीय स्टार्टअप को भारत एवं विदेशों में अमेजन के लाखों ग्राहकों के लिए अपने खोजपरक उत्पादों के विपणन, बिक्री एवं डिलीवरी करने के लिए एक मंच मुहैया करायेगा.
अमेज़न ने भारत में 'लांचपैड' का शुभारंभ औद्योगिक निति और संवर्धन विभाग के स्टार्ट अप इंडिया पहल, नैसकॉम तथा इंडियन एंजेल नेटवर्क के साथ मिलकर किया है.
अमेजन ने भारतीय स्टार्टअप को बढ़ावा देने तथा उन्हें वैश्विक बाजार में अपने उत्पाद बेचने में मदद करने के उद्देश्य से वैश्विक कार्यक्रम अमेजन लॉन्चपैड को पेश किया है.

No comments:

Post a Comment

Adbox